Manoranjan Metro | मनोरंजन मेट्रो

पिता पुत्र की जोड़ी, जतिन पंडित और राहुल जतिन ने सहयोग में एक आध्यात्मिक संख्या बनाने के लिए, सभी मानवता से कम भाग्यशाली की देखभाल करने की अपील की।

प्रभु हम को शमा कर नामक गीत, मार्मिक रूप से सबसे बड़े संकट को झेलता है जो मानवता को भुगत रहा है – कोरोनवायरस ने कोविड -19, महामारी का नेतृत्व किया। इक्का संगीत निर्देशक, जतिन पंडित द्वारा रचित और संगीत, राहुल द्वारा निर्मित और इसे जतिन और राहुल दोनों ने गाया है।

भारत सरकार द्वारा निर्धारित सभी सामाजिक दूरियों के नियमों का पालन करते हुए इस गाने को घर पर ही शूट किया गया है। यह सफेद पोशाक में जतिन और राहुल को शांति और सद्भाव के निशान के रूप में पेश करता है जो वे गीत के माध्यम से दुनिया के लिए चाह रहे हैं। गीत लाखों लोगों की पीड़ा, आजीविका के नुकसान, घरों और उससे ऊपर के जीवन को संक्षेप में प्रस्तुत करता है। अपने दिल की गहराई से वे एक इलाज के लिए सर्वशक्तिमान से अपील कर रहे हैं और गरीबी को दूर करने के लिए निवारण है कि लोगों के एक बड़े वर्ग को इसके कारण धक्का दिया जाता है

गीत के बारे में बोलते हुए, जतिन पंडित ने कहा, “मैंने अपने निर्माता मित्र के अनुरोध पर पहला नशा की तर्ज पर एक रोमााँटिक ट्रैक की रचना की थी। मैं वास्तव में आज जिस स्थिति का सामना कर रहा हूं, उसके साथ बहुत भारी दिल रहा हूं और घंटों तक बैठने के बावजूद, मैं सिर्फ रोमााँटिक सोच पाने के लिए नहीं मिल सका क्योंकि यह मुझ पर भार रहा है। जब मैं वहां बैठा रहता था, मेरे साधनों से प्रभावित होकर, मैं सोच सकता था कि देश और दुनिया में लाखों लोग बड़े पैमाने पर पीड़ित हैं। यह तब है जब मैंने गीत लिखा और गुनगुनाया, जब राहुल अंदर चला गया

“मैंने अपने पिता को राग को गुनगुनाते हुए सुना और मैंने गीत पढ़ने के लिए उनकी नोट बुक उठाई, मैं उनसे गीत गाने के लिए मिला और मैंने महसूस किया कि यह सभी तक पहुंचना चाहिए, इसे रिकॉर्ड किया जाना चाहिए। मुझे गाना गाते समय अचानक शांति और शक्ति का एहसास हुआ और तुरंत लगा कि सभी को शांति की खुराक और पूरी ताकत से ऊपर की जरूरत है। हमें रिकॉर्डिंग मिली और कुछ ही घंटों में प्रभु हम को शमा कर हमारे स्टूडियो में घूम रहे थे। मैंने गीत के संगीत प्रोग्रामिंग भाग को समाप्त कर दिया और यह दिव्य लग रहा था ”, राहुल ने गीत के बारे में बात करते हुए कहा।

गीत में उपयोग किए गए दृश्य स्टॉक छवियां हैं जो युगल गायन के साथ-साथ खरीदे गए और संपादित किए गए हैं। रहुल जतिन ने पिछले साल एक सिंगल, आंखें के इशारे से ज़ी म्यूजिक द्वारा रिलीज़ किया था, जिसने लाखों आई-बॉल्स पकड़े।