Home BHOJPURI अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भोजपुरी दिवा अक्षरा सिंह ने योग कर फैंस को दिया संदेश

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भोजपुरी दिवा अक्षरा सिंह ने योग कर फैंस को दिया संदेश

by Team MMetro

21 जून को दुनियाभर में योग दिवस मनाया जा रहा है। दुनिया भर में लोग योग से अपने आप को खुश, स्‍वस्‍थ और शांत रखने में लगे हैं। ऐसे में भोजपुरी दिवा अक्षरा सिंह कहां पीछे रहने वाली थीं। उन्‍होंने ने भी आज सुबह योग किया और अपने फैंस के लिए संदेश भी दिए।

अक्षरा इन दिनों पटना में हैं और उन्‍होंने पटना आवास पर ही योग किया, जिसकी कई तस्‍वीरें अब मीडिया में वायरल भी हो रही हैं। इन तस्‍वीरों में अक्षरा योग की विभिन्‍न मुद्राओं में नजर आयीं। बाद में उन्‍होंने योग को भारतीय संस्‍कृति और परंपरा का प्रतीक बताया। उन्‍होंने कहा कि योग की जड़ें पौराणिक युग से निकली है। भारतीय सनातन संस्कृति एवं अध्यात्म में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अनेक मायने है। हम सभी को योग के भौतिक स्वरूप का ही अनुकरण नहीं करना है, बल्कि इसके आध्यात्मिक स्वरूप को अपनाना होगा।

अक्षरा ने दुनिया भर में योग की स्‍वीकार्यता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार भी व्‍यक्‍त किया। साथ ही  कहा कि मैं बहुत भाग्‍यशाली हूं कि मेरा जन्‍म उस भूमि पर हुआ है, जहां से योग का पुराना नाता रहा है। भले दुनिया ने योग को अब स्‍वीकारा हो, मगर बिहार की माटी में योग वर्षों से समायी है।

Related Videos

Leave a Comment

%d bloggers like this: