Home BOLLYWOOD बादशाह से इस मामले में हुई पूछताछ, जानिए क्या है पूरा मामला

बादशाह से इस मामले में हुई पूछताछ, जानिए क्या है पूरा मामला

by Team MMetro

मुंबई। फिल्मी सितारों की पॉपुलारिटी और स्टारडम इन दिनों सोशल मीडिया पर आधारित है। ऐसे में यह काफी मायने रखता है कि आखिर सोशल मीडिया पर किस एक्टर या सेलिब्रिटी सबसे ज्यादा फॉलो कर रहे हैं।  जिस सितारे के सबसे अधिक फॉलोअर्स हैं मानो वही सबसे पॉपुलर हैं।  

हालांकि पिछले दिनों ट्विट के नकली खाते हटाने पर सेलेब्स को फॉलो करने वालों की संख्या में भारी गिरावट दर्ज हुई है। इससे अत्यधिक फैन फॉलोविंग वाले अमिताभ बच्चन को 4,23,966 फॉलोअर्स गंवाने पड़े। उसके बाद शाहरुख खान के खाते में 3,62,382 फॉलोअर्स घट गए।

इस बात को लेकर अमिताभ बच्चन ने नाराजगी भी जाहिर की थी। परंतु अब यह सवाल उठ रहा है कि क्या कुछ सितारे पॉपुलारिटी बढ़ान के लिए नकली फॉलोअर्स क्रिएट कर रहे हैं? क्या वे इसके लिए चोर दरवाजा चुन रहे हैं ? यह बताना तो मुश्किल हैं, लेकिन हाल की एक घटना से  इन आरोपों को हवा मिलना लाजमी है।

बॉलीवुड के रैपर बादशाह भी नकली फॉलोअर्स स्कैम में फंसते दिख रहे हैं। मुंबई पुलिस की मानें तो उन्होंने अपने वीडियो के व्यूज बढ़ाने के लिए पैसे देकर व्यूज खरीदे हैं और इस बाबत पुलिस ने उन्हें एक समन भी भेजा है।

वास्तव में बादशाह ने अपना वीडियो रिलीज करने के पहले 24 घंटे में अत्यधिक व्यूज हासिल कर विश्व रिकार्ड बनाने का मन बनाया और उसके मुताबिक ही उनका गाना ‘पागल है’ वीडियो को पहले ही दिन 75 मिलियन व्यूज मिले। इसपर उन्होंने पहले 24 घंटे  के भीतर अत्यधिक व्यूज हासिल करने वाले कोरियन बैंड बीटीएस वीडियो का रिकार्ड  टूट जाने की बात कही। परंतु गूगल ने इस खबर का खंडन किया है। 

दूसरी तरफ, डीसीपी नंद कुमार ठाकुर ने मीडिया को बताया कि बादशाह ने यूट्यूब पर अपने वीडियो के जरिए नया विश्व रिकार्ड बनाने का मन बनाया था और उसने 7.2 करोड़ व्यूज के लिए संबंधित कंपनी को 72 लाख रुपए का भुगतान किया है। अब हम उनके बाकी गाने और उनके व्यूज की जांच कर रहे हैं। उधर, बादशाह ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा कि उन्होंने कभी इस तरह का काम नहीं किया है।

Related Videos

Leave a Comment

%d bloggers like this: