Home BOLLYWOOD Salman Khan ने जिस हिरण को मारा उसका बनेगा स्मारक, राजस्थान के बिश्नोई समाज ने किया एलान

Salman Khan ने जिस हिरण को मारा उसका बनेगा स्मारक, राजस्थान के बिश्नोई समाज ने किया एलान

by Team MMetro
सलमान खान

नई दिल्ली. बॉलीवुड एक्टर सलमान खान बीते कुछ दिनों से सुर्खियों का हिस्सा बने हुए हैं. जब से सलमान को जान से मारने की धमकी मिली है उसके बाद से उन्होंने पब्लिक प्लेस पर जाना कम कर दिया है और उनकी सुरक्षा को काफी बढ़ा दिया गया है. सलमान को कुछ समय पहले लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने जान से मारने की धमकी दी थी. बिश्नोई समाज के लोग काले हिरण को भगवान का अवतार मानते हैं. सलमान पर काला हिरण मारने का आरोप है. 24 साल पहले फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ कि शूटिंग के दौरान सलमान जब शिकार के लिए गए थे उस समय से मामला सामने आया था. काले हिरण को मानने वाले बिश्नोई समाज ने अब कांकाणी गांव में काले हिरण का बड़ा सा स्मारक बनाने का फैसला लिया है.
ये स्मारक 3 फीट का होगा जिसका वजन 800 किलो होगा. इसके साथ ही रेस्क्यू सेंटर बनाया जाएगा जहां जानवरों और पक्षियों का इलाज किया जाया करेगा. काकांणी गांव के मंदिर में लगने के लिए ये काले हिरण का स्टेच्यू तैयार हो चुका है. गांव के लोगों ने चंदा इकट्ठा करके ये मंदिर बनवाया है.
इस वजह से बनाया गया मंदिर
गांव के रहने वाले हनुमान राम विश्नोई ने कहा कि जब सलमान खान ने यहां हिरण को मारा था तब से लोग जानवरों को बचाने के लिए मंदिर बनाने की मांग कर रहे थे ताकि लोग जानवरों की सुरक्षा करना सीख सकें. गांव वालों का मानना है ये मंदिर आने वाली पीढ़ी के लिए बनाया गया है जिससे उन्हें याद रहे कि उन्हें जानवरों को बचाना है.
बता दें काला हिरण मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को जमानत दे दी थी. सलमान को हम साथ साथ हैं फिल्म की शूटिंग के दौरान दो काले हिरण को मारने के आरोप में पांच साल की जेल हुई थी. उस समय शिकार के लिए सलमान के साथ नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे भी गए थे. तभी से बिश्नोई गैंग के लोग सलमान खान को कई बार जान से मारने की धमकी दे चुके हैं.

सलमान खान
सलमान खान

Related Videos

Leave a Comment

%d bloggers like this: