Home BOLLYWOOD मुझे कहा गया कि मैं डबल एक्स एल  को चुनकर गलती कर रही हूँ यह मेरे करियर का अंत होगा – हुमा कुरैशी  

मुझे कहा गया कि मैं डबल एक्स एल  को चुनकर गलती कर रही हूँ यह मेरे करियर का अंत होगा – हुमा कुरैशी  

by team metro

अभिनेत्री हुमा कुरैशी अपने दमदार किरदारों के लिए जानी जाती हैं, जिन्होंने एक के बाद एक स्टीरियोटाइप को ब्रेक किया  है। डबल एक्सएल में भी वह सोनाक्षी सिन्हा के साथ ऐसी ही भूमिका निभा रही  हैं। सतराम रमानी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में दोनों ही अभिनेत्रियां  प्लस-साइज़ महिलाओं की भूमिका निभाते हुए नज़र आएँगी  और अपने इस किरदार के लिए उन्हें काफी वजन बढ़ाना पड़ा, हुमा ने इस बात का ज़िक्र भी किया था कि उन्हें इस किरदार के लिए  लगभग 20 किलो वजन बढ़ाना पड़ा ।
हालाँकि उन्होंने  कई बार मज़ाक में उल्लेख किया है कि अब तक की सबसे अच्छी तैयारी इस  भूमिका के लिए की  थी क्योंकि उन्हें वह सब कुछ खाने को मिला जो वह चाहती थी। वे बताती हैं कि एक बच्ची होने के बावजूद उन्हें ‘बड़ी लड़की’ करके चिढ़ाया करते थे और उन्होंने ने उन सब अपमानों को नज़रअंदाज़ कर दिया था परन्तु जब डबल एक्सएल में राजश्री त्रिवेदी की भूमिका के लिए वजन बढ़ाने की बात आई तो वो सारी चीज़े आँखों के सामने घूमने लगी, उन्हें  उनके आसपास के लोगों ने उन्हें इस भूमिका को चुनने में सतर्क रहने की सलाह भी  दी थी । वे कहती हैं , “मैं डर गई थी क्योंकि मेरे सबसे करीबी विश्वासपात्रों और साथियों ने मुझसे कहा था कि मैं गलती कर रही हूं। और यह मेरे करियर का अंत होगा।” लेकिन इन सबके बावजूद उन्होंने अपना मन बना लिया और भूमिका निभाने का फैसला किया।

वे  इस बारे में बात करते हुए कहती हैं,” कि राजश्री का किरदार निभाना  बहुत ही लिब्रेटिंग  और एम्पॉवरिंग  था। यह उनके यंगर सेल्फ के लिए एक इशारे की तरह था।  वे  कहती हैं, “मैं किसी भी चीज़ के लिए अपने  उस अनुभव का व्यापार नहीं करूंगी, इस फिल्म की शूटिंग  करने का अनुभव बहुत ही जबरदस्त रहा, और मुझे  मजबूत और अधिक आत्मविश्वासी बनाया। “

 सोनाक्षी सिन्हा और हुमा कुरैशी की ‘डबल एक्सएल’ इन दिनों सुर्खियों में हैं. यह दो प्लस-साइज महिलाओं की कहानी है जो अपने सपनों की तलाश में हैं।  सतराम रमानी द्वारा निर्देशित, स्लाइस-ऑफ-लाइफ कॉमेडी ड्रामा, जो शरीर के वजन की रूढ़ियों को चुनौती देती है और यह मजबूत संदेश देती है कि अगर आप कोई ख्वाब देखते हैं तो उसे हासिल भी कर सकते हैं। यह फिल्म निश्चित रूप  कनेक्ट कर पायेगी। 

  डबल एक्सेल गुलशन कुमार, टी-सीरीज, वाकाओ फिल्म्स और मुदस्सर अजीज द्वारा प्रस्तुत किया गया है।

फिल्म एक वाकाओ फिल्म्स, एलेमेन 3 एंटरटेनमेंट और रिक्लाइनिंग सीट्स सिनेमा प्रोडक्शन है।

डबल एक्सएल का निर्माण भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, विपुल डी शाह, अश्विन वर्दे, राजेश बहल, साकिब सलीम, हुमा कुरैशी और मुदस्सर अजीज ने किया है।

यह फिल्म 04 नवंबर, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी ।

Related Videos

Leave a Comment

%d bloggers like this: