Home BOLLYWOOD फाइटर, भुज, पवित्र रिश्ता: महेश शेट्टी के जन्मदिन पर उनकी उल्लेखनीय कृतियाँ

फाइटर, भुज, पवित्र रिश्ता: महेश शेट्टी के जन्मदिन पर उनकी उल्लेखनीय कृतियाँ

by team metro

अभिनेता महेश शेट्टी ने फिल्मों, टेलीविजन शो और थिएटर में अपने उल्लेखनीय काम के माध्यम से भारतीय मनोरंजन उद्योग में अपना नाम बनाया है। अपनी मासूम मुस्कान, गर्मजोशी भरे व्यक्तित्व और अभिनय क्षमताओं के साथ, महेश ने दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक अनोखी जगह बनाई है।
महेश शेट्टी के जन्मदिन पर आइए अभिनेता के 5 उल्लेखनीय कामों को याद करते हैं –

राजन ‘उन्नी’ उन्नीथन – फाइटर
महेश शेट्टी ने ब्लॉकबस्टर फिल्म फाइटर में ‘उन्नी’ के फाइटर रंजन उन्नीथन का किरदार निभाया था। उन्होंने ऋतिक रोशन के विंगमैन की भूमिका निभाई और दोनों अभिनेताओं के बीच की केमिस्ट्री को स्क्रीन पर खूबसूरती से दिखाया गया। उनके बीच दोस्ती और देशभक्ति का बंधन उनके द्वारा साझा किए गए दृश्यों में स्पष्ट था और उन्हें एक साथ देखना एक खुशी थी।

लक्ष्मण कार्णिक – भुज
यह फिल्म 1917 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान सेट की गई है, और महेश लक्ष्मण कार्णिक की भूमिका निभाते हैं, जिन्हें फिल्म में अजय देवगन के भाई के रूप में देखा जाता है। महेश इसे अपने द्वारा निभाई गई सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं में से एक मानते हैं, क्योंकि इसके लिए उन्हें शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से बहुत कुछ करना पड़ता है। फिल्म में शरद केलकर, सोनाक्षी सिन्हा और नोरा फतेही भी हैं।

जयवंत राणे – पवित्र रिश्ता
महेश शेट्टी ने भारतीय टेलीविजन श्रृंखला “पवित्र रिश्ता” में जयवंत राणे का किरदार निभाया। जयवंत ने पूरी श्रृंखला में उनके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनका किरदार शो का विरोधी था और यह कहना सही है कि उन्होंने इस भूमिका को बखूबी निभाया।

सिद्धांत कपूर – बड़े अच्छे लगते हैं
महेश शेट्टी ने लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन शो “बड़े अच्छे लगते हैं” में सिद्धार्थ कपूर का किरदार निभाया। सिद्धार्थ कपूर श्रृंखला में एक महत्वपूर्ण किरदार थे, जिन्होंने इसके जटिल कथानक और चरित्र की गतिशीलता में योगदान दिया।

पक्काया- बैंजो
महेश शेट्टी ने 2016 की फिल्म “बैंजो” से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्होंने पक्काया का किरदार निभाया, जो कि थोड़े रहस्य से घिरा हुआ था। हालाँकि उनके किरदार की खासियत के बारे में जानकारी बहुत कम है, लेकिन यह बात सभी जानते हैं कि पक्काया ने फिल्म के नायक, रितेश देशमुख द्वारा निभाए गए स्ट्रीट म्यूज़िशियन से बातचीत की थी।

जय शेरगिल – प्यार को हो जाने दो
शो ‘प्यार को हो जाने दो’ में महेश शेट्टी ने जय शेरगिल का किरदार निभाया है, जो एक रॉ एजेंट है, जो एक चुलबुला और तेज़-तर्रार व्यक्तित्व वाला है। महेश शेट्टी के जय शेरगिल के किरदार को उनके असाधारण अभिनय कौशल के लिए दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया। उन्होंने अपनी बेहतरीन टाइमिंग, तीक्ष्ण बुद्धि और स्क्रीन पर अपनी मौजूदगी से किरदार को जीवंत करने में भी कामयाबी हासिल की।

Related Videos

Leave a Comment

%d bloggers like this: