Home BOLLYWOOD पर्दे के पीछे:शमा सिकंदर के मनमोहक फोटोशूट की रचनात्मक प्रक्रिया

पर्दे के पीछे:शमा सिकंदर के मनमोहक फोटोशूट की रचनात्मक प्रक्रिया

by team metro

शमा सिकंदर वास्तव में भारतीय मनोरंजन परिदृश्य में एक ऐसी दिवा रही हैं जिनके लिए दर्शकों का प्यार और ध्यान अर्जित करना एक स्वाभाविक प्रक्रिया रही है। एक सफल कलाकार, निर्माता और मानसिक स्वास्थ्य अधिवक्ता के रूप में सम्मानित होने के अलावा, शमा ऐसी व्यक्ति भी हैं जो अपने पूरे जीवन भर अपने दर्शकों के साथ व्यक्तिगत संबंध स्थापित करने में कामयाब रही हैं।

चाहे वह एक अभिनेता और निर्माता के रूप में मनोरंजन के क्षेत्र में उनका करियर हो या एक सुपर मॉडल के रूप में उनके आकर्षक व्यक्तित्व और स्वैग भागफल के कारण, शमा सिकंदर ने वास्तव में सभी बाधाओं से लड़ाई लड़ी है और इस तथ्य को बड़े पैमाने पर साबित किया है कि एक ‘महत्वाकांक्षी’ महिला वास्तव में एक होती है। ‘अजेय’ महिला.

उनका सोशल मीडिया हैंडल किसी कला कृति से कम नहीं है और इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि उनके दर्शकों को जो सौंदर्यात्मक दृश्य आनंद मिलता है, वह अद्वितीय है। उसके पास किसी भी आधुनिक युवा को कड़ी टक्कर देने की क्षमता और आकर्षण है और तस्वीरें खुद बयां करती हैं।

शमा के मामले में एक बात जो हमेशा से एक जैसी रही है, वह यह है कि उनके फोटोशूट हमेशा अच्छी तरह से योजनाबद्ध होते हैं और सही मात्रा में शोध और प्रयास के साथ निष्पादित होते हैं, जिसकी आवश्यकता होती है।

इस्तेमाल किए गए प्रॉप्स से लेकर आउटफिट, पोज़, कैमरा एंगल और थीम तक सब कुछ सही होना चाहिए और तभी शमा अपने सर्वश्रेष्ठ रूप में होती है। अपनी हालिया फोटो में भी वह सभी को खूब मदहोश कर रही हैं. फोटो का विषयगत प्रतिनिधित्व एक शांत और सुखदायक एहसास का सुझाव देता है और इसलिए, सफेद रंग का उपचार और उपयोग उचित है। शमा अपने तत्व में अपनी आँखें बंद करके एक आरामदायक क्षेत्र में दिखाई देती है और हमें सफ़ेद रंग बिल्कुल पसंद है। पृष्ठभूमि में पतली शाखाओं के साथ लाल रंग का सूक्ष्म उपयोग फोटो को और अधिक जीवंत बनाता है क्योंकि यह उसकी आत्मा और व्यक्तित्व में ‘पवित्रता’ और ‘नाजुकता’ के सार को पूरी तरह से सामने लाता है।

इतना ही नहीं, हम सफेद फूलों के गुलदस्ते का उपयोग करना पसंद करते हैं क्योंकि हम सभी जानते हैं कि यह पवित्रता, मासूमियत और सहानुभूति के विचार को एक साथ और सबसे अच्छे तरीके से स्थापित करता है। इस तथ्य को देखते हुए कि शमा खुद एक शुद्ध और सहानुभूतिपूर्ण आत्मा के रूप में जानी जाती हैं, वह वास्तव में इस विषयगत शॉट के लिए सर्वोत्कृष्ट प्रेरणा हैं जो इन अद्भुत विशेषताओं का सार बताती हैं। तस्वीर अपने आप में एक कहानी कहती है और शूट के पीछे का संदेश शमा की प्राकृतिक, मनोरम आभा के साथ मिलकर इसे एक घातक संयोजन और एक सच्ची ताकत बनाता है। समग्र शॉट सही मायनों में कलात्मक है और अभिनय को सही ढंग से करने के पीछे का शोध और तैयारी भी सराहना की पात्र है। यदि आपने पहले चित्र नहीं देखा है, तो यहाँ जाएँ। इसे जांचें और अपनी आंखों के लिए एक सुखद अनुभव के लिए तैयार हो जाएं –

अविश्वसनीय फोटोशूट के बारे में शमा सिकंदर ने कहा,

“यह फोटोशूट मेरे जन्मदिन के लिए किया गया था। इसके पीछे का विचार जन्मदिन का सूट था। मुझे हर बार की तरह लगता है कि मेरा पुनर्जन्म हुआ है और मैं समझदार हो गई हूं। मैं व्यक्तिगत रूप से ‘बूढ़े’ शब्द का इस्तेमाल करना पसंद नहीं करती। मैं खुद को ‘बुद्धिमान’ और अधिक आत्मविश्वासी तथा अपने आप से एकीकृत कहना पसंद करती हूं। साथ ही, मैं अभी-अभी पैदा हुए बच्चे का एहसास भी चाहती थी, तो हां, इस फोटोशूट के पीछे बिल्कुल यही विचार था और मुझे खुशी है कि ऐसा हुआ ठीक हो जाओ।”

खैर, शमा सिकंदर वास्तव में जानती हैं कि वह किसमें सर्वश्रेष्ठ हैं और यही बात उन्हें इतना आकर्षक और आत्मविश्वासी व्यक्तित्व बनाती है, जिनसे सीखने के लिए बहुत कुछ है। यह शॉट वास्तव में 10/10 है और हम निश्चित रूप से शमा के साथ ऐसे और अधिक विषयगत शॉट्स की प्रतीक्षा कर रहे हैं। काम के मोर्चे पर, शमा सिकंदर के पास आगे दिलचस्प कार्य परियोजनाएं भी हैं, जिनकी आधिकारिक घोषणा जल्द ही आदर्श समयसीमा के अनुसार होगी। अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

Related Videos

Leave a Comment

%d bloggers like this: