Home BOLLYWOOD इम्पा प्रतिनिधिमंडल ने फिल्म नीति लाने पर उपमुख्यमंत्री को दी बधाई

इम्पा प्रतिनिधिमंडल ने फिल्म नीति लाने पर उपमुख्यमंत्री को दी बधाई

by team metro

इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर एसोसिएशन (इम्पा) के अध्यक्ष अभय सिन्हा, इम्पा के कार्यकारिणी सदस्य और फिल्म मेकर कम्बाइन के जनरल सचिव निशांत उज्जवल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आज बिहार सरकार के उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा से मुलाकात कर बिहार में फ़िल्म नीति लागू करने के लिए आभार व्यक्त किया. इस मौके पर उप मुख्यमंत्री माननीय विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि इम्पा से जुड़े निर्माता बिहार में आकर अपनी फिल्मों का निर्माण करें. बिहार में एक से बढ़ कर एक लोकेशन हैं. बिहार प्राकृतिक और ऐतिहासिक दृष्टि से भी बेहद समृद्ध है, जिसकी छवि का इस्तेमाल निर्माता अपनी फिल्मों के जरिये दर्शकों के सामने कर पाएंगे. इससे बिहार में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के अवसर मिलेंगे. इसलिए मैं सभी फिल्म मेकर को बिहार की पावन धरती पर शूटिंग के लिए आमंत्रित करता हूँ. मेकर्स को राज्य सरकार की ओर से हर संभव सहयोग एवं सहायता प्रदान की जाएगी.

इस अवसर पर इम्पा अध्यक्ष अभय सिन्हा ने कहा कि बिहार कला और संस्कृति के मामले में काफी समृद्ध है. अवसर की कमी से बिहार का यह पक्ष सामने नहीं आ पाता था. लेकिन फिल्म नीति के बाद ऐसा नहीं होगा और अब बिहार की कला के साथ – साथ यहाँ के धरोहर स्थल को भी लोग फिल्मों के माध्यम से देख पाएंगे और लोगों को पर्यटन के लिए बिहार आकर्षित करेंगे. निशांत उज्जवल ने कहा कि हमें ख़ुशी है कि फिल्म निर्माताओं को बिहार की धरती पर शूटिंग करने का अवसर मिलेगा. इसके लिए हम बिहार सरकार का आभार व्यक्त करते हैं. वहीँ, उन्होंने प्रतिनिधिमंडल ने कला संस्कृति व युवा विभाग के अपर मुख्य सचिव हरजीत कौर से भी मिलकर उन्हें एक अपनी मांगों का ज्ञापन भी सौंपा.

आपको बता दें कि फिल्म निर्माताओं के लिए इम्पा की स्थापना सन 1937 में हुई थी, जिसके निवर्तमान अध्यक्ष अभय सिन्हा हैं. वे बिहार से आने वाले पहले अध्यक्ष हैं. उनके साथ इस राष्ट्र्रीय स्तर की संस्था में बिहार से जनरल सचिव के पद पर निशांत उज्जवल भी चुने गये हैं. दोनों मिलकर राष्ट्रीय स्तर पर बिहार का मान बढ़ा रहे हैं और उनके प्रयासों से ही बिहार में फिल्म नीति को लागू करना संभव हो सका है.

Related Videos

Leave a Comment

%d bloggers like this: