Home BOLLYWOOD प्रतीक परिहार ने औकात से ज्यादा का हिस्सा बनने के बारे में खुलकर बात की

प्रतीक परिहार ने औकात से ज्यादा का हिस्सा बनने के बारे में खुलकर बात की

by team metro

अभिनेता प्रतीक परिहार, जो यश पटनायक और ममता पटनायक के औकात से ज्यादा में अभिमन्यु का किरदार निभा रहे हैं, जो यूट्यूब चैनल फ्रेश मिंट पर स्ट्रीम हो रहा है, कहते हैं कि उन्हें इस शो का हिस्सा बनना बहुत पसंद है। वह आगे कहते हैं कि उनका किरदार बहुत ही संबंधित और वास्तविक है।

“मैं प्रोफेसर अभिमन्यु का किरदार निभा रहा हूँ। वह कॉलेज में रोबोटिक्स पढ़ाते हैं। वह एक जीनियस हैं – स्मार्ट और गीकी – और उन्हें रोबोट बहुत पसंद हैं। उनके पढ़ाने का अपना अलग अंदाज है और उन्हें नियमों का पालन करना पसंद नहीं है। वह अपने छात्रों का समर्थन करते हैं और उन्हें जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। उनका एक अतीत भी है, जिससे वह अभी भी जूझ रहे हैं,” उन्होंने कहा।

युवाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए यूट्यूब चैनल फ्रेश मिंट पर स्ट्रीम हो रही सीरीज के बारे में बात करते हुए, वह कहते हैं, “यूट्यूब बड़ी संख्या में दर्शकों के साथ कहानियाँ साझा करने के लिए एक बेहतरीन मंच है। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, फ्रेश मिंट आपके दिमाग को बिल्कुल वैसे ही तरोताजा कर देगा जैसे मिंट करता है। आज के युवा अपने सपनों को लेकर बहुत भावुक हैं और अपने जीवन को नई ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं। यही इस सीरीज का सार है- जीवन की कठिनाइयों से कैसे निपटें और विजेता बनकर उभरें। वे निश्चित रूप से कहानी और किरदारों से जुड़ाव महसूस करेंगे।”

जब उनसे पूछा गया कि उन्हें यह भूमिका निभाने के लिए किस बात ने प्रेरित किया, तो उन्होंने कहा, “जिस क्षण मुझे किरदार के बारे में बताया गया, मैंने यह भूमिका निभाने का फैसला किया क्योंकि यह ऐसा कुछ है जो मैंने पहले कभी नहीं किया है। कहानी बहुत सुंदर और आकर्षक थी, और मेरे किरदार को इतने आकर्षक तरीके से लिखा और परिभाषित किया गया था। मैं हमेशा से इस तरह के प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना चाहता था। अभिनेता के तौर पर, हम हमेशा उत्साह को बनाए रखने और खुद को चुनौती देने के लिए कुछ अलग और अनोखा करने की कोशिश करते हैं। इसलिए जब मौका आया, तो मैंने इसे लपक लिया। मैं इसके लिए बेहद आभारी हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे किरदार में कुछ खूबियाँ हैं। प्रोफेसर अभिमन्यु एक जिज्ञासु व्यक्ति हैं और मेरी तरह ही जहाँ भी संभव हो ज्ञान प्राप्त करना पसंद करते हैं। वह अपने जीवन को अपने दर्शन के अनुसार जीते हैं, और मैं भी वैसा ही करता हूँ। मैंने कई बेहतरीन अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्में देखी हैं और इस भूमिका के लिए मेरे दिमाग में कुछ संदर्भ थे। इसलिए, मैंने किरदार में ढलने के लिए अपनी बॉडी लैंग्वेज, लुक और बोलने के तरीके पर कड़ी मेहनत की क्योंकि मैं इस भूमिका के साथ न्याय करना चाहता था। उम्मीद है कि मैं ऐसा कर पाऊँगा।” प्रतीक कहते हैं कि यह सीरीज़ वेब पर वर्तमान में स्ट्रीम की जा रही सीरीज़ से बहुत अलग है। “दिलचस्प किरदार, एक सम्मोहक कथानक और भावनात्मक प्रतिध्वनि इस सीरीज़ को अलग बनाती है। प्रत्येक किरदार की अपनी बैकस्टोरी है और वह अपने संकटों से जूझ रहा है। लोगों को यह बेहद भरोसेमंद लगेगी। यह सीरीज़ हमारे युवाओं और समाज को एक सकारात्मक और महत्वपूर्ण संदेश भी देती है। मुझे यकीन है कि यह दर्शकों को अंत तक बांधे रखेगी,” वे कहते हैं। यश पटनायक और ममता पटनायक की इंस्पायर फ़िल्म्स के साथ काम करने के अपने अनुभव को साझा करते हुए, वे कहते हैं, “मैंने पहले भी यश सर और ममता मैम के साथ काम किया है, और मैं कह सकता हूँ कि वे इंडस्ट्री के कुछ बेहतरीन निर्माता हैं। वे जो टीम बनाते हैं और जिस तरह से वे अपने अभिनेताओं को इतना सहज महसूस कराते हैं, वह काम के माहौल को वास्तव में सकारात्मक और ऊर्जावान बनाता है। उनकी व्यक्तिगत भागीदारी, ईमानदारी और उनकी परियोजनाओं के प्रति दूरदर्शिता हमें हर समय प्रेरित करती रहती है।”

Related Videos

Leave a Comment

%d bloggers like this: