Home BOLLYWOOD वैभव शर्मा ने शिक्षक दिवस पर विचार व्यक्त किए: मैं जीवन और उद्योग से सीख रहा हूँ

वैभव शर्मा ने शिक्षक दिवस पर विचार व्यक्त किए: मैं जीवन और उद्योग से सीख रहा हूँ

by team metro

शिक्षक दिवस के अवसर पर, अभिनेता वैभव शर्मा वैभव शर्मा, जिन्हें पिछली बार शाहिद कपूर अभिनीत जर्सी में देखा गया था और अगली बार आई एम नो क्वीन में देखा जाएगा, मनोरंजन उद्योग में मेंटरशिप की अवधारणा पर अपने विचार साझा करते हैं और उन व्यक्तियों पर विचार करते हैं जिन्होंने उनकी यात्रा को आकार दिया है। 5 सितंबर को शिक्षकों को सम्मानित करने का दिन होने के कारण, वैभव ने इस बात पर ध्यान आकर्षित किया कि मार्गदर्शन व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास में कैसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

जब उनसे उनके मित्र, दार्शनिक और मार्गदर्शक रहे गुरु के बारे में पूछा गया, तो वैभव ने खुलासा किया कि हालाँकि उनके पास कोई एक व्यक्ति नहीं है जो इस भूमिका के लिए उपयुक्त हो, लेकिन उन्हें शाहरुख खान के शब्दों में बहुत ज्ञान मिलता है। वैभव ने कहा, “ऐसा कोई एक व्यक्ति नहीं है जिसके बारे में मैं सोच सकता हूँ, लेकिन मैं शाहरुख के विचारों का पूरी तरह से पालन करता हूँ। जब भी वे बोलते हैं, तो उसमें ज्ञान होता है जिसकी एक कलाकार या अभिनेता तलाश करता है। उनके शब्द मेरे मार्गदर्शक रहे हैं।” यह शाहरुख की यात्रा के प्रति उनकी प्रशंसा और अवलोकन के माध्यम से सीखने की उनकी प्रवृत्ति को दर्शाता है।

मनोरंजन उद्योग में एक मार्गदर्शक व्यक्ति होने के महत्व के बारे में बात करते हुए, विशेष रूप से बिना किसी अभिनय पृष्ठभूमि वाले एक बाहरी व्यक्ति के रूप में, वैभव ने साझा किया, “एक मार्गदर्शक का होना एक आशीर्वाद की तरह है, खासकर हमारे उद्योग में। मेरे जैसे किसी व्यक्ति के लिए, जिसके पास अभिनय की कोई पृष्ठभूमि नहीं थी, मेरे पास कोई गुरु नहीं था। लेकिन मैं भाग्यशाली था कि मेरे पास ऐसे दोस्त थे जिन्होंने बॉम्बे में मेरे शुरुआती दिनों में मेरी मदद की, चाहे वह रहने के लिए जगह ढूँढना हो या मुंबई की जीवनशैली को समझना हो।”

वैभव ने एक ऐसे अनुभव के बारे में भी बताया जिसने उनके जीवन में एक महत्वपूर्ण मोड़ ला दिया। “यह मेरा मुंबई में पहला अनुभव था, और मैं पंजाब से ट्रेन से आया था। कोई मुझे बांद्रा स्टेशन पर लेने वाला था, लेकिन वे व्यक्तिगत कारणों से नहीं आए। मैं बिना किसी सहायता के स्टेशन पर फँस गया। अनुभव जितना चौंकाने वाला था, इसने मुझे एक अमूल्य सबक सिखाया: कि मुझे आत्मनिर्भर होना चाहिए। मैंने अपना बैग उठाया, बांद्रा से अंधेरी वेस्ट के लिए ऑटो लिया और यहीं से मेरी यात्रा वास्तव में शुरू हुई।

इस अनुभव ने न केवल वैभव के लचीलेपन को आकार दिया, बल्कि यह भी याद दिलाया कि मनोरंजन उद्योग, चुनौतीपूर्ण होते हुए भी, एक ऐसी जगह है जहाँ आत्मनिर्भरता और अनुकूलनशीलता अस्तित्व और विकास की कुंजी है।

मनोरंजन की दुनिया में अपना रास्ता बनाते हुए, वैभव की कहानी कई लोगों के साथ गूंजती है, जो सपनों के साथ, दृढ़ता और खुद पर विश्वास के साथ उद्योग में प्रवेश करते हैं। उनकी यात्रा इस बात का प्रमाण है कि कैसे हर चुनौती और अनुभव, अप्रत्याशित होने पर भी, अमूल्य सबक सिखाता है।

Related Videos

Leave a Comment

%d bloggers like this: