Home BOLLYWOOD सोमी अली ने निर्माता की भूमिका निभाई, सोमी अली प्रोडक्शंस एलएलसी लॉन्च किया

सोमी अली ने निर्माता की भूमिका निभाई, सोमी अली प्रोडक्शंस एलएलसी लॉन्च किया

by team metro

पूर्व बॉलीवुड अभिनेता और एनजीओ नो मोर टियर्स की संस्थापक सोमी अली, सोमी अली प्रोडक्शंस एलएलसी लॉन्च कर रही हैं। उनका कहना है कि अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस होने से उन्हें नियंत्रण मिलेगा और वह अपनी पसंद का कोई भी किरदार निभा सकेंगी।

उन्होंने कहा, “मुझे नियंत्रण पसंद है, और यह किसी बुरे अर्थ में नहीं है। मुझे ऑब्सेसिव-कंपल्सिव डिसऑर्डर है, जिसका मतलब है कि मुझे चीजें वैसी ही पसंद हैं जैसी मैं अपने दिमाग में देखती हूं। सोमी अली प्रोडक्शंस एलएलसी लॉन्च करने से मुझे वह शक्ति और नियंत्रण मिला है, जहां मैं कोई भी किरदार निभा सकती हूं, अलग-अलग लोगों की भूमिका निभा सकती हूं और उन सामाजिक मुद्दों पर लिख सकती हूं जो मुझे परेशान करते हैं। मैं खुद भी उन किरदारों को निभा सकती हूं, साथ ही नए महत्वाकांक्षी अभिनेताओं के साथ जो अच्छे हैं, लेकिन मुझे कोई प्लेटफॉर्म नहीं मिल रहा है।”

वह हॉलीवुड अभिनेत्री रीज़ विदरस्पून से प्रेरित थीं, जिन्होंने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस इसलिए लॉन्च किया क्योंकि उन्हें 40 की उम्र के बाद मनचाही भूमिकाएं नहीं मिल पा रही थीं।

सोमी ने कहा, “वह स्क्रिप्ट लिखती हैं, उन्हें परफॉर्म करती हैं और कई बार उन्हें डायरेक्ट भी करती हैं। मैं भी अपने लिए यही चाहती हूँ। मैंने नसीरुद्दीन शाह को एक इंटरव्यू में यह कहते हुए सुना कि बस खुद ही करो, चाहे अपने iPhone पर ही क्यों न हो। अगर आप कोई फिल्म बनाना चाहते हैं या इतना बुरा अभिनय करना चाहते हैं, तो आपको कोई नहीं रोक सकता। आज के दौर में, iPhone पर फिल्में बन रही हैं। नसीर के शब्दों ने मुझ पर बहुत गहरा असर डाला। इसलिए मैंने ऐसा किया।”

उसने डोमेन नाम खरीदा और अपने एक वकील मित्र के माध्यम से इसे ट्रेडमार्क किया। “अब मैं उन विषयों के बारे में लिखने जा रही हूँ, जिनके बारे में लोग गर्भपात, जाति व्यवस्था, समलैंगिक होने और 70 से अधिक वर्षों से निरर्थक युद्ध लड़ने के कारण बात करने से डरते हैं। मैं नए अभिनेताओं का उपयोग करूँगी और उन्हें मौका दूँगी क्योंकि उनके पास अपने पैर जमाने के लिए संपर्क नहीं हैं,” उसने कहा।

“फिलहाल, मैंने केवल अपने दम पर लिखा है, प्रदर्शन किया है, वॉयसओवर किया है, निर्माण किया है और निर्देशन किया है। मेरी सभी फ़िल्में मेरी वेबसाइट पर होंगी, जो फिर एक टॉक शो की ओर ले जाएँगी। और वास्तविक मुद्दों के बारे में टॉक शो, न कि बेकार की बातें। वास्तविक मुद्दे, जैसे कि फेयर एंड लवली अभी भी व्यवसाय में क्यों है? सोमी ने कहा, “2024 में दलितों की तरह जाति व्यवस्था क्यों अस्तित्व में है? मेरे पास कहने के लिए बहुत कुछ है और मेरी अपनी प्रोडक्शन कंपनी मुझे वह स्वतंत्रता देती है।”

Related Videos

Leave a Comment

%d bloggers like this: