Home BOLLYWOOD पुरस्कार विजेता लेखक दीपक किंगरानी की लिखेंगे जज उपेंद्र नाथ राजखोवा पर फिल्म, जानिए उनके बारे में

पुरस्कार विजेता लेखक दीपक किंगरानी की लिखेंगे जज उपेंद्र नाथ राजखोवा पर फिल्म, जानिए उनके बारे में

by team metro

मनोज बाजपेयी अभिनीत ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ और नीरज पांडे की स्पेशल ऑप्स की अभूतपूर्व सफलता के बाद, पुरस्कार विजेता लेखक दीपक किंगरानी और ऑलमाइटी मोशन पिक्चर ने मिलकर एक रोमांचक थ्रिलर “द राजखोवा मर्डर्स” बनाई है, जो लेखक निलुप्तल गोहेन के बेस्टसेलिंग उपन्यास ‘द राजखोवा मर्डर्स – ए केस दैट शॉक्ड इंडिया’ पर आधारित है। यह फिल्म ड्रामा और सस्पेंस का भरपूर तड़का लगाएगी। यह कहानी भारतीय इतिहास की एक चौंकाने वाली और अभूतपूर्व
घटना को दर्शाती है: एक जज को उसके अपराधों के लिए फांसी दिए जाने का पहला मामला। देश में ऐसा कोई अपराध पहले कभी नहीं हुआ है।

ऑलमाइटी मोशन पिक्चर की संस्थापक प्रभलीन कौर ने कहा, “हम ऑलमाइटी मोशन पिक्चर में दीपक किंगरानी के साथ मिलकर इस सच्ची कहानी पर आधारित एक रोमांचक, रोमांचक यात्रा करने के लिए रोमांचित हैं। यह एक ऐसी कहानी है जिसे यथासंभव सबसे मनोरंजक तरीके से बताया जाना चाहिए।” दीपक किंगरानी ने कहा, “जब मैंने पहली बार इस कहानी को पढ़ा, तो मुझे इसकी पटकथा लिखने के लिए जो चीज आकर्षित कर रही थी, वह थी चौंकाने वाला विरोधाभास – एक न्यायाधीश, जिसका काम न्याय करना और अपराधियों को जेल में डालना है, उस पर अपने ही परिवार की हत्या के लिए आरोप लगाया जाता है, दोषी ठहराया जाता है और अंततः उसे फांसी पर लटका दिया जाता है। जबकि पुस्तक अपने अनूठे तरीके से कथा को प्रस्तुत करती है, निर्माताओं द्वारा मेरे सामने प्रस्तुत किए गए व्यापक शोध ने और भी चौंकाने वाले विवरण प्रकट किए, जिसने मुझे स्तब्ध कर दिया।” “सेवानिवृत्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री उपेन राजखोवा की पत्नी और 3 बेटियों की चौगुनी हत्याओं को लोग “धुबरीर हत्याकाण्डो”, “राजखोवार फासी” आदि के नाम से जानते थे। “राजखोवा मर्डर्स” नाम पुस्तक के साथ ही प्रचलन में आया था, इससे पहले नहीं। पुस्तक के प्रकाशन के बाद हाल ही में इस मामले ने पूरे देश का ध्यान आकर्षित किया है, भले ही कुख्यात हत्याओं को पचास साल हो चुके हैं। हालांकि, यह प्रभलीन कौर (ऑलमाइटी मोशन पिक्चर) थीं जिन्होंने कहानी की क्षमता पर भरोसा किया और पुस्तक के प्रकाशन से पहले ही दृश्य रूपांतरण के लिए पुस्तक हासिल कर ली। मैं तहे दिल से उनका शुक्रिया अदा करता हूँ।

अब, यह जानने के बाद कि पुस्तक पर जल्द ही एक फिल्म बनने जा रही है, मैं बेहद उत्साहित महसूस कर रहा हूँ। यह एक ऐसी कहानी है जो बताई जाने लायक है क्योंकि दुनिया में कहीं भी एक न्यायाधीश पर हत्या का आरोप नहीं लगाया गया है और उसे अपनी ही अदालत में मुकदमा नहीं चलाया गया है। मुझे विश्वास है कि के बैनर तले एक फिल्म ‘द राजखोवा मर्डर्स’ के लेखक निलुत्पल गोहेन ने कहा, “इस तरह की मनोरंजक कहानी वाली ऑलमाइटी मोशन पिक्चर्स निश्चित रूप से एक ब्लॉकबस्टर फिल्म होगी।”

Related Videos

Leave a Comment

%d bloggers like this: