Home BOLLYWOOD विराज बब्बर ने अपने करियर के बारे में कहा: मुझे पता था कि मैं क्या करने जा रहा हूँ

विराज बब्बर ने अपने करियर के बारे में कहा: मुझे पता था कि मैं क्या करने जा रहा हूँ

by team metro

अभिनेता विराज बब्बर कहते हैं कि ऐसा करियर बनाना आसान नहीं है, जिसमें सफलता और असफलता दोनों ही लोगों की नज़रों में हों। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी इस बात को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया।

मैंने हमेशा कहा है कि मुझे पता था कि मैं क्या करने जा रहा हूँ, इस करियर के सभी पक्ष और विपक्ष मैंने इस पर अपना खून-पसीना लगाने से पहले तौले थे।

मैंने लोगों को ऑनलाइन दूसरों को ट्रोल करते देखा है, लेकिन मैं जानता हूँ कि यह सब निराधार है, और मुझे पक्का पता है कि कोई भी उन निरर्थक ट्रोल्स की परवाह नहीं करता। मेरा मतलब है कि आपको पता है कि आपका काम अच्छा है या बुरा, और आपको ऑनलाइन जो प्रतिक्रिया मिल रही है, वह वास्तव में आलोचना है या सिर्फ़ निराधार ट्रोलिंग।

साथ ही, मैंने हमेशा पूरी तरह से तैयारी करने में विश्वास किया है, मैं कभी भी किसी भी जगह बिना तैयारी के नहीं जाऊँगा। इसलिए यह मुझे बढ़त देता है, और सौभाग्य से अभी तक मेरे साथ कोई चूक नहीं हुई है, हालाँकि मुझे पता है कि यह सिर्फ़ शुरुआत है और जल्दी या बाद में मुझे असफलता का सामना करना पड़ सकता है। कुल मिलाकर, मैं एक बात जानता हूँ कि असफलता सबसे अच्छी शिक्षक है और जब भी मैं असफल होता हूँ, यह मुझे बहुत कुछ सिखाती है,” वे कहते हैं।

उनसे पूछें कि असफलता पर उनकी क्या प्रतिक्रिया होती है, और वे कहते हैं, “मैं वास्तव में अपने करियर के शुरुआती चरण में हूँ और इसलिए मैं अभी तक असफल नहीं हुआ हूँ, लेकिन हम अपने दैनिक जीवन में असफल होते हैं, और इसलिए मैं भी कुछ बार असफल हुआ हूँ। मैं इससे सीखता हूँ, लेकिन मैं बैठकर इस पर नाराज़ नहीं हो सकता, मुझे आगे बढ़ना होगा और असफलता ने जो गड़बड़ की है उसे दूर करना होगा।”

वे आगे कहते हैं, “किसी के पास एक मजबूत नींव होनी चाहिए ताकि ये छोटी-छोटी असफलताएँ उनके जीवन को बाधित न करें। हर किसी को अपनी सफलता की ओर आगे बढ़ने की ज़रूरत है, वे कहते हैं कि सफलता सिर्फ़ एक बार और उठना है, जब आप असफल होते हैं। इसलिए हमें हर बार उठना चाहिए और कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए, आखिरकार हम सफल होंगे। और ऐसे समय के लिए, मैं बस यही मानता हूँ कि मेरे भाग्य में मेरे लिए कुछ बेहतर लिखा है और मैं मेहनत करता रहता हूँ।”

Related Videos

Leave a Comment

%d bloggers like this: