Home BOLLYWOOD शिवांगी वर्मा: ओटीटी प्लेटफॉर्म के उदय ने मेरे करियर में बड़ा बदलाव लाया है

शिवांगी वर्मा: ओटीटी प्लेटफॉर्म के उदय ने मेरे करियर में बड़ा बदलाव लाया है

by team metro

वेब सीरीज तेरा इश्क मेरा फितूर का हिस्सा रहीं अभिनेत्री शिवांगी वर्मा का कहना है कि ओटीटी के आगमन ने उनके करियर की दिशा बदल दी है। वह आगे कहती हैं कि उन्हें एक ऐसा किरदार निभाने का मौका मिला जो पारंपरिक प्लेटफॉर्म पर पहले कभी नहीं देखा गया था।

“ओटीटी प्लेटफॉर्म के उदय ने मेरे करियर में बड़ा बदलाव लाया है। पहले, मेरे पास मुख्य रूप से फिल्में या टीवी शो ही विकल्प थे, लेकिन अब ओटीटी के साथ बहुत सारे नए अवसर हैं। ऐसा लगता है जैसे पूरी दुनिया खुल गई है। मेरे जैसे किसी व्यक्ति के लिए, जो अलग-अलग तरह की भूमिकाएँ आज़माना चाहता था, ओटीटी एक वरदान साबित हुआ है। मेरी वेब सीरीज तेरा इश्क मेरा फितूर में, मुझे एक ऐसा किरदार निभाने का मौका मिला जो शायद मुझे पारंपरिक मीडिया में नहीं मिलता। ओटीटी प्लेटफॉर्म ने मुझे अपने हुनर को व्यापक दर्शकों के सामने दिखाने का मौका दिया है और मुझे लगता है कि इससे मुझे एक अभिनेत्री के रूप में आगे बढ़ने में मदद मिली है,” वह कहती हैं।

उनसे पूछें कि क्या OTT प्लेटफ़ॉर्म पर विभिन्न भूमिकाओं की उपलब्धता ने प्रोजेक्ट चुनते समय उनकी पसंद को प्रभावित किया है, और वे कहती हैं, “हाँ, निश्चित रूप से। OTT के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक उपलब्ध भूमिकाओं की विविधता है। इतने सारे अलग-अलग जॉनर और कहानियाँ हैं कि यह अभिनेताओं को ऐसी भूमिकाएँ चुनने की अनुमति देता है जो वास्तव में उन्हें उत्साहित करती हैं। मुझे खुद को एक तरह के किरदार तक सीमित नहीं रखना है। इसके बजाय, मैं अलग-अलग शेड्स और इमोशन आज़मा सकती हूँ, और यही बात इसे मज़ेदार बनाती है। उदाहरण के लिए, “तेरा इश्क मेरा फितूर” में एक मज़बूत और भावुक कहानी थी, और यह एक ऐसी भूमिका थी जिसे लेकर मैं वास्तव में उत्साहित थी। मुझे लगता है कि ये विकल्प मुझे एक कलाकार के रूप में विकसित होने में मदद करते हैं, और मैं हमेशा ऐसे प्रोजेक्ट की तलाश में रहती हूँ जो मुझे नए तरीकों से चुनौती दें।”

OTT शो आपको अधिक रचनात्मक होने की अनुमति देते हैं, वे कहती हैं, “मेरा मानना है कि OTT प्लेटफ़ॉर्म रचनात्मक रूप से अधिक स्वतंत्रता प्रदान करते हैं। पारंपरिक टीवी के विपरीत, जहाँ सख्त दिशा-निर्देश और एक निर्धारित प्रारूप होता है, OTT रचनाकारों और अभिनेताओं को प्रयोग करने की अनुमति देता है। वे ऐसी कहानियाँ बता सकते हैं जो बोल्ड, कच्ची और वास्तविक हों, बिना किसी बॉक्स में फिट होने की चिंता किए। एक अभिनेता के तौर पर, बिना किसी प्रतिबंध के अपने किरदार को पूरी तरह से निभाने की आज़ादी मिलना अच्छा लगता है। इसमें बहुत सारी रचनात्मक स्वतंत्रता है, जो मुझे लगता है कि दर्शकों के लिए कंटेंट को समृद्ध और अधिक प्रासंगिक बनाती है।”

Related Videos

Leave a Comment