Manoranjan Metro | मनोरंजन मेट्रो

बातें कुछ अनकही सी की अभिनेत्री शीबा आकाशदीप ने शो के बंद होने के बारे में बात की

अभिनेत्री शीबा आकाशदीप, जिन्हें राजन शाही के शो बातें कुछ अनकही सी में पम्मी सूद के नाम से जाना जाता है, ने शो में काम करने पर अपना अनुभव साझा किया है। यह शो 11 मार्च को ऑफ एयर होने वाला है और इसे लेकर पूरी कास्ट-क्रू काफी परेशान है। अंतिम फैसले पर अपनी राय साझा करते हुए शीबा कहती हैं, ”यह पूरी कास्ट और क्रू के लिए बेहद हृदय विदारक प्रक्रिया है। इसके बारे में अच्छा नहीं लग रहा है. यह शायद मेरे करियर में पहली बार है जब कोई चीज खत्म हो रही है और यह मेरे दिल में एक खालीपन छोड़ रही है। इससे उबरने में थोड़ा वक्त लगेगा. मैं यह नहीं कहूंगा कि यह एक अनुचित निर्णय है, मुझे लगता है कि चीजें ऐसी ही हैं। आप कुछ जीतते हैं और कुछ हारते हैं लेकिन मुझे निश्चित रूप से इस शो से बहुत कुछ हासिल हुआ है। मुझे अपने निर्माता राजन शाही के रूप में जीवन भर के दोस्त, जीवन भर का अनुभव और एक दोस्त मिला। मैंने अपने पूरे करियर में इस तरह का प्रोड्यूसर नहीं देखा।’

वह एक तरह का है. शो से अपनी सीख साझा करते हुए शीबा कहती हैं, ”पम्मी बुआ ने मुझे बहुत कुछ सिखाया। उन्होंने मेरे अंदर के हास्य कलाकार को दिखाया। मैं एक नकारात्मक भूमिका निभाने और उसे एक हास्यपूर्ण खलनायक में बदलने में कामयाब रहा हूं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं बाहर गया और पूरे अनुभव का आनंद लिया। भूमिका निभाते समय मैं वास्तव में पम्मी बुआ बन गई। यह अनुभव मेरे करियर में एक प्रमुख आकर्षण बनने जा रहा है।
शो में पम्मी के कुछ बेहतरीन नाटकीय दृश्य थे। शीबा ने बताया कि कौन सा सबसे कठिन है। वह आगे कहती हैं, ”मुझे लगता है कि बॉबी की मृणाल से शादी के दृश्य ने मुझ पर कुछ दिनों के लिए असर डाला। मेरा पूरा चेहरा और आँखें सूज गई थीं क्योंकि मैं उन दृश्यों में सचमुच रो रहा था, और मैं एक अभिनेता के रूप में ग्लिसरीन का उपयोग नहीं करता। यह कुछ ऐसा है जो मैंने कभी नहीं किया। भावनात्मक दृश्य करना बहुत कठिन है लेकिन एक अभिनेता के रूप में बहुत संतुष्टिदायक है।”

बातें के कलाकारों के बीच का रिश्ता बहुत ही जैविक और वास्तविक है और यह कैमरे के बाहर भी उनके सौहार्द्र में दिखता है। हमेशा गर्मजोशी से भरी रहने वाली शीबा कहती हैं, ”कलाकार परिवार बन गए और सेट घर बन गया। मुझे लगता है कि जब हम मिले और पहले महीने के भीतर एक साथ काम करना शुरू किया, तो हम सभी को एहसास हुआ कि हमारी तरंगदैर्घ्य समान है और हमें एक-दूसरे में जीवन भर के लिए दोस्त मिल गए। हम सभी एक-दूसरे से प्यार करते हैं और सेट पर एक भी नकारात्मक व्यक्ति नहीं था, एक भी नकारात्मक घटना नहीं हुई, और यह 20 की कलाकारों की टोली और 100 की ताकत वाले सेट के बारे में कहने के लिए बहुत कुछ है। इसलिए ऐसे समय होते हैं जब आप पसंद नहीं करते हैं कोई, लेकिन इस विशेष सेट में वास्तव में ऐसा नहीं हुआ। वास्तविक जीवन में सच होना ही अच्छी बात है।”

पशु प्रेमी शीबा की फिल्म सिटी में हर दिन यह बेहद खास रस्म होती है। वह अपने सेट और उसके आसपास आवारा कुत्तों और बंदरों को खाना खिलाती हैं। वह इसे बिना रुके पूरी लगन और धार्मिकता से करती है। तो जाहिर तौर पर वह बेहद दुखी महसूस कर रही हैं क्योंकि ‘बातें’ की शूटिंग खत्म होने के बाद उन्हें इसकी बहुत याद आएगी। “मैं आपको बता नहीं सकता कि मैं जानवरों के बारे में क्या महसूस कर रहा हूँ। कुत्तों और बंदरों को देखकर मुझे ऐसा लगता है कि अरे नहीं! मैं बहुत असहाय महसूस करता हूं और मैं उनके बारे में बहुत बुरा महसूस करता हूं क्योंकि वे समझ नहीं पाएंगे कि बाकी सभी लोग कहां गायब हो गए और उनके अच्छे गद्देदार जीवन का क्या हुआ। मैं उन्हें बहुत याद करूंगा लेकिन मैं यह बात पूरी दुनिया के सामने रख रहा हूं कि मैं जल्द ही फिल्मसिटी वापस आऊंगा ताकि उन्हें लंबे समय तक मुझे याद न करना पड़े।” शीबा ने बातें कुछ अनकही सी के प्रशंसकों के लिए एक खूबसूरत संदेश भी साझा किया, वह आगे कहती हैं, ”हमें फॉलो करने और इतने अच्छे दर्शक बनने के लिए मैं आपको धन्यवाद कहना चाहती हूं। पम्मी बुआ को प्यार करने के लिए और नकारात्मक भूमिका निभाने के बावजूद आप सभी ने मुझे जो प्यारी प्रतिक्रिया दी, उसके लिए धन्यवाद।

आप सभी ने मुझे इसमें पसंद किया और एक कलाकार के रूप में यह मेरा सबसे बड़ा उपहार था और जिस तरह से हर कोई पात्रों और कहानी से जुड़ा, वह मुझे बहुत पसंद आया। हमारे पास दुनिया भर में दर्शक हैं जो हमसे जुड़े हुए हैं। वास्तव में मुझे आज बहुत सारे संदेश मिले, भले ही शो बंद हो जाए, हम हमेशा बातें के सभी कलाकारों के साथ बने रहेंगे क्योंकि अब आप सभी एक परिवार हैं और यह बहुत आश्चर्यजनक है।

इस साल शीबा के पास आने के लिए बहुत कुछ है, उनकी सोनू सूद के साथ “फतेह” नामक फिल्म है, और फिर वह आलिया भट्ट के साथ वासन बाला की फिल्म जिगरा में होंगी।