Manoranjan Metro | मनोरंजन मेट्रो

#Bhojiwood: कनक यादव को एक नहीं 2 ‘सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड’ से नवाजा गया

कनक यादव को फिल्म दामाद हो तो ऐसा के लिए बेस्ट राइज़िंग एक्ट्रेस का अवार्ड मिला

भोजपुरी की स्टार अभिनेत्री कनक यादव को ‘सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड’ जैसे प्रतिष्ठित पुरुस्कार से सम्मानित किया गया है। कनक यादव को उनकी फिल्म दामाद हो तो ऐसा (2020) में उनकी कमाल की अदाकारी के लिए बेस्ट राइज़िंग एक्ट्रेस का अवार्ड मिला, वहीं 2019 के लिए उन्हें बेस्ट ऐक्ट्रेस ऑफ द ईयर के सम्मान से नवाजा गया। इस तरह कनक यादव के लिए यह डबल सेलेब्रेशन का मौका है।
आपको बता दें कि दिल्ली प्रेस की पत्रिका ‘सरस सलिल’ द्वारा इस साल उत्तर प्रदेश के अयोध्या में दूसरे ‘सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड’ का आयोजन 28 फरवरी, 2021 को किया गया था. इस अवार्ड शो में भोजपुरी के जानेमाने कलाकारों ने न केवल अपनी उपस्थिति दर्ज कराई बल्कि रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां भी दीं। कनक यादव ने दोनों हाथों में दो ट्रॉफियां लेकर अपनी खुशी जाहिर की और कहा कि मैं सरस सलिल भोजपुरी सिने अवार्ड’ का बहुत दिल से शुक्रिया अदा करती हूं कि उन्होंने मुझे दो अवार्ड्स से नवाजा। 2020 के लिए जहां मुझे फ़िल्म दामाद हो तो ऐसा के लिए बेस्ट राइज़िंग ऐक्ट्रेस का इनाम मिला वहीं 2019 के लिए मुझे बेस्ट ऐक्ट्रेस ऑफ द ईयर के सम्मान से नवाजा गया। मैं अपने सभी फैंस और दर्शकों को दिल से धन्यवाद कहती हूं।”
आपको बता दें कि मशहूर सीरियल क‍िसके रोके रुका है सवेरा में मुख्य भूमिका निभाने वाली कनक यादव ने अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लिया है। वह अपने हर किरदार को इतनी शिद्दत से जीती हैं कि एक यादगार कैरेक्टर बन जाता है। कनक यादव ने अपने कैरियर में काफी चुनौतीपूर्ण किरदार निभाए हैं। छोटे पर्दे पर कनक की शुरुआत दूरदर्शन के ‘नैंसी’ धारावाहिक से हुई। इसमें कनक ने रज़ा मुराद की बेटी सौंदर्या का किरदार निभाया था। इस सीरियल के द्वारा वह टीवी की स्टार अभिनेत्री बन गयी। इसके बाद उन्होंने जय जय जय बजरंगबली, बालिका वधू, गौतम बुद्धा, पुनर्विवाह, दिल आशना है जैसे कई धारावाहिको और शार्ट फ़िल्मो में काम किया।
उन्होंने भोजपुरी फिल्म ‘रब्‍बा इश्क़ ना होवे’ से बतौर अभिनेत्री शुरुआत की। इस फ़िल्म में कनक के काम को सबने खूब सराहा। इसके बाद तो दामाद हो तो ऐसा, प्यार तो होना ही था, छलिया, अब हम धूम मचा देंगे, लव के चक्कर में, सिन्दूरवा के लाज और जन्मदाता जैसी कई भोजपुरी फिल्मों में दमदार किरदार निभाकर उन्होंने अपनी एक अलग पहचान कायम की और अब यह अवार्ड जीतकर उनके हौसले बुलंद हैं।
इससे पहले भी कनक यादव को कई सम्मान से नवाजा जा चुका है। 24 जनवरी 2020 को सेवंथ दार्शनिक प्रेस मीडिया अवॉर्ड में उन्हें बेस्ट आइकन एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला था, उसके बाद 4 फरवरी 2020 को सुरक्षा हेल्थ एंड एजुकेशन एनजीओ व सेवा खबर द्वारा उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड प्राप्त हुआ था।
कानपुर देहात में जन्मी कनक यादव गाज़ियाबाद यूपी मे रहती हैं और मुम्बई उनकी कर्मभूमी है। कनक यादव पोस्ट ग्रेजुएट हैं। कनक यादव को एक्टिंग के अलावा प्रिंट शूट, साड़ी शूट, रैम्प शोज़, स्विम सूट, कैलेंडर शूट, म्यूज़िक अल्बम, टीवी सीरियल्स, डांस, एंकरिंग, वेब सीरीज में भी इंट्रेस्ट है। उन्हें बोल्ड सीन और किसिंग सीन देने में एतराज है।
गौरतलब है कि उनकी फ़िल्म प्यार तो होना ही था 5 मार्च को मुंबई गुजरात में एवं 12 मार्च को बिहार झारखंड में रिलीज होने जा रही है ।