मुंबई। ब्रिटेन में कंजरवेटिव पार्टी के लीडर बोरिस जॉनसन नए प्रधानमंत्री चुने गए हैं. इस खबर के वायरल होते ही बोरिस जॉनसन से जुड़े कई दिलचस्प तथ्य सामने आने लगे. अपने लुक के कारण उन्हें पहले ही ब्रिटेन का डोनाल्ड ट्रंप कहा जा रहा है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, बोरिस को शुभकामनाएं भी भेज चुके है लेकिन इसके अलावा भी बोरिस जॉनसन चर्चा में बने हुए हैं. दरअसल बोरिस का बॉलीवुड के साथ खास कनेक्शन है.

बोरिस जॉनसन, सारा अली खान और पटौदी खानदान से जुड़े हुए हैं. इसके अलावा उनका कनेक्शन बॉलीवुड के कपूर खानदान से भी है. बोरिस और पटौदी के बीच इस कनेक्शन की वजह मशहूर लेखक खुशवंत सिंह हैं.

View this post on Instagram

💄💋🌹🧲 @tbz1864

A post shared by Sara Ali Khan (@saraalikhan95) on

खुशवंत सिंह के छोटे भाई दलजीत सिंह की शादी एक सिख महिला दीप से हुई थी. इस शादी से दीप को दो बेटियां हुईं. इसके बाद दीप ने बीबीसी जर्नलिस्ट चार्ल्स व्हीलर से शादी रचाई और उनकी बेटी मरीना व्हीलर पैदा हुई. मरीना, बोरिस जॉनसन की दूसरी पत्नी थी. साल 1993 में बोरिस और मरीना व्हीलर ने शादी रचाई थी. उन्होंने साल 2018 में उनसे तलाक ले लिया था. इस रिश्ते के लिहाज से खुशवंत सिंह व उनके भाई बोरिस जॉनसन के ससुर लगते हैं. खुशवंत के रिश्ते के चलते ही बोरिस जॉनसन का रिश्ता बॉलीवुड से भी जुड़ता है. असल में सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह खुशवंत सिंह के परिवार का हिस्सा हैं. वह खुशवंत सिंह की भांजी लगती हैं.

सारा अली खान की मां अमृता सिंह एक आर्मी ऑफिसर शिविंदर सिंह विर्क और पॉलिटिकल एक्टिविस्ट रूखसाना सुल्ताना की बेटी है. वही अमृता की दादी मोहिंदर कौर, मशहूर लेखक खुशवंत सिंह की बहन थी. इस हिसाब से बोरिस जॉनसन, सारा अली खान के ग्रैंड अंकल हुए. 25 साल की अपनी शादी के दौरान, बोरिस जॉनसन ने कई बार अपनी पत्नी के साथ भारत की यात्रा की है. उन्होंने एक बार अपने आपको भारत का दामाद भी बताया था.

द ट्रिब्यून में खुशवंत सिंह के बेटे राहुल सिंह ने एक कॉलम में कहा था कि अगर बोरिस ब्रिटेन के अगले पीएम बनते हैं तो मरीना के साथ 25 साल की शादी, चाहे वो कितनी ही विवादित क्यों ना हो और भारत में की गई कई यात्राओं के चलते भारत-ब्रिटिश संबंधों में एक नया दौर देखने को मिल सकता है.