Manoranjan Metro | मनोरंजन मेट्रो

छलिया देखकर देव सिंह के दिवाने हुए दर्शक

मुंबई। कठिन परिश्रम, अथक मेहनत, कड़ी लगन के बलबूते मुकम्मल स्थान बना चुके हरफन अभिनेता देव सिंह ने वह कर दिखाया है, जिसका ख्वाब उन्होंने कई वर्षों पहले देखा था। आज की तारिख में उनके अभिनय की दीवानगी लोगों में देखते ही बन रही है। जी हाँ, मुंबई और गुजरात में सफलता का परचम लहराने के बाद बिहार झारखंड रिलीज हुई भोजपुरी फिल्म छलिया में देव सिंह ने लीक से हटकर जो अभिनय किया है, वह वाकई काबिले तारीफ है।

जो भी इस फिल्म को देख रहे हैं, वे सब वाह-वाह करते नज़र आते हैं। कितने लोगों ने तो यह भी कहा कि फिल्म छलिया का वह किरदार सिर्फ और सिर्फ देव सिंह ही निभा सकते हैं। उनके अलावा शायद ही कोई दूसरा इतना अच्छा किरदार जीवंत कर पाता। फिल्म की तारीफ और अपने किरदार की बड़ाई सुनकर देव सिंह तहेदिल से सभी को आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद देते हैं और फिल्म के निर्माता निर्देशक को इसका श्रेय देते हैं। देव सिंह ने बताया कि फिल्म छलिया का किरदार निभाकर मुझे बहुत अच्छा लगा और लोगों की जो प्रतिक्रिया मिल रही है, उससे जीवन में और भी अच्छा करने के लिए मेरा उत्साह बढ़ रहा है।

प्रमोद जी का दिल से मैं आभार व्यक्त करता हूं कि वे मुझ पर आंख बंद करके विश्वाश करते हैं। मेरे काम से प्रभावित होकर स्टार वर्ल्ड के गौतम सिंह और प्रमोद शास्त्री ने आगामी तीन फिल्मों के लिए मुंह मांगी कीमत पर मुझे अनुबंधित किया है। इस बात के जवाब में प्रमोद शास्त्री ने कहा कि जौहरी को हीरे की परख होती है। देव सिंह वह हीरा हैं, जिन्हें कम लोग ही आंक पाये हैं।

गौरतलब है कि स्‍टार वर्ल्‍ड बैनर तले निर्मित की गई फिल्म छलिया में एक्‍शन, इमोशन, रोमांस, फैमिली ड्रामा के साथ वो सब कुछ है, जो एक कमर्शियल फिल्‍मों में होता है। फिल्म के निर्माता गौतम सिंह हैं। कुशल निर्देशन की बागडोर निर्देशक प्रमोद शास्‍त्री ने संभाला है। फिल्‍म के सहनिर्माता आनंद श्रीवास्तव हैं। लेखक एस के चौहान हैं। संगीतकार अविनाश झा घुंघरू, गीतकार मनोज मतलबी और सुमित सिंह चन्द्रवंशी हैं।

छायांकन नीतू इकबाल सिंह, नृत्य रिकी गुप्‍ता, दिलीप मिस्‍त्री का है। खलनायक देव सिंह के साथ मुख्य भूमिका में अरविन्द अकेला कल्‍लू, यामिनी सिंह, हर्ष ठाकुर, निशा झा, मनोज टाइगर, अनिल यादव, बालेश्‍वर सिंह, समर्थ चतुर्वेदी, माया यादव, गौरी शंकर, कमलकांत मिश्रा, निरंजन चौबे, मुन्ना सिंह, सीमा यादव, अर्जुन यादव, राजकुमार सिंह, आर के गोस्वामी, बिट्टू बरनवाल हैं। मेहमान कलाकार ऋतु सिंह, कनक यादव हैं।