Manoranjan Metro | मनोरंजन मेट्रो

दिनेशलाल यादव निरहुआ, आम्रपाली दूबे की ‘कलाकंद’ फुल मूवी यूट्यूब पर पहली बार हुई रिलीज

जिंदगी की खुशहाली में मिठास का बहुत ही उच्च स्थान है। मिठास में तरह तरह की मिठाई का अलग अलग स्वाद होता है, लेकिन कलाकंद की मिठास का टेस्ट अलग ही होता है, जिसका रंग भी आकर्षक होता है। यह तो रही मिठाई और मिठास की बात, मगर अब हम बात करने जा रहे हैं भोजपुरी सिनेमा के जुबली स्टार व सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ और करोड़ो दिलों की धड़कन एक्ट्रेस आम्रपाली दूबे की बेहतरीन भोजपुरी फ़िल्म ‘कलाकंद’ की, यह फुल मूवी वर्ल्डवाइड रिकार्ड्स भोजपुरी के ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज की गई है। इस फ़िल्म के जरिये दिनेशलाल यादव निरहुआ, आम्रपाली दूबे एक साथ दर्शकों का शुद्ध मनोरंजन करने के लिए उपस्थित हुए हैं। केंद्रीय भूमिका में दिनेशलाल यादव निरहुआ ने शानदार अभिनय करके दिल जीत लिया है, वहीं आम्रपाली ने सब पर अपनी अदा से जादू चला रही हैं। उनकी जोड़ी एक बार फिर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रहे हैं। इस फ़िल्म की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है। जिंदगी के जद्दोजहद से जुड़ी इस फिल्म में प्यार, नफरत, रोमांस, रोमांच, हास्य का बेजोड़ समावेश है। फ़िल्म की कथा-पटकथा जहां बहुत ही मजेदार है, वहीं इसका गीत-संगीत भी बहुत ही मधुर है। इस फ़िल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में की गई हैं।

सेंसर बोर्ड द्वारा यू/ए सर्टिफिकेट प्राप्त बहु प्रतीक्षित भोजपुरी फिल्म ‘कलाकंद’ की कहानी में काफी कुछ अलग देखने को मिल रहा है। इसमें दिनेशलाल यादव निरहुआ एक ऐसे नवयुवक का किरदार निभा रहे हैं जो किसी फर्म में नौकरी करता है, लेकिन अचानक उसके पिता की मृत्यु हो जाती है। पिता का सपना था कि उनकी कलाकंद मिठाई की दुकान फिर से चालू हो, लेकिन दुकान, खेत और घर पर लाखों का कर्ज है, जिसे बिना चुकाये दुकान नही खोल सकता है, उधर उसकी नौकरी भी घर की समस्याओं में उलझे रहने की वजह से छूट जाती है। उसकी शहरी प्रेमिका भी साथ छोड़ देती है। अब उस नवयुवक के पास कोई रास्ता नहीं बचता है सिवाय आत्महत्या करने का…वह रेलवे ट्रैक पर चला भी जाता है कि अचानक फाइनेंस कंपनी में काम करने वाली अनजान लड़की आम्रपाली दूबे का कॉल आता है और प्रेम मोहब्बत भरी बातें करके आत्महत्या ना करने का सलाह देती है। अब इस फ़िल्म की कहानी में ट्विस्ट यह है कि क्या वह अनजान लड़की से निरहुआ मिल पाएंगे? क्या लाखों का कर्ज अदा करके पिता का सपना पूरा कर पायेंगे? क्या अपनी प्रेमिका का प्यार वापस पा सकेंगे? ऐसे ही कई सवालों का जवाब पाने के लिए देखना होगा भोजपुरी फ़िल्म ‘कलाकंद’….

उल्लेखनीय है कि वर्ल्डवाइड चैनल और जितेंद्र गुलाटी के बैनर तले बनी फ़िल्म ‘कलाकंद’ के निर्माता रत्नाकर कुमार हैं। सह-निर्माता कुलदीप श्रीवास्तव हैं। वही कलाकंद’ के लेखक व निर्देशक संतोष मिश्रा हैं। संगीतकार आर्या शर्मा, डीओपी माही शेरला हैं। फिल्म के प्रचारक ब्रजेश मेहर व रामचन्द्र यादव हैं। फिल्म के मुख्य कलाकार दिनेश लाल यादव निरहुआ, आम्रपाली दूबे, नीलम गिरी, सुशील सिंह, संजय पांडेय, रीना रानी, संजीव मिश्रा, रचना यादव, अखिलेश शुक्ला, सन्नी शर्मा और संतोष पहलवान हैं।