सारा अली खान छोटे नवाब यानी सैफ अली खान व अभनेत्री अमृता सिंह की बेटी है। वरिष्ठ अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की नातिन है। सारा खूबसूरत होने के साथ ही कमाल की एक्टिंग करती है तभी तो सिर्फ दो फिल्मों में काम करने भर से वे बॉलीवुड में छा गई है।

नवाबी खानदान में जन्म लेने के बावजूद सारा घमंड नहीं करती, वह डाउन टू अर्थ है तभी तो रास्ते के ठेले से शॉपिंग करने में भी उन्हें कोई परेशानी नहीं होती।

सारा का जन्म 12 अगस्त 1995 को हुआ। उनका एक भाई इब्राहिम भी है। सारा की सौतेली मां करीना कपूर हैं, जो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार है। बता दें कि करीना और सारा के रिश्ते हमेशा से ही अच्छे रहे हैं। उनके स्टेप ब्रदर का नाम तैमूर अली खान।

सिनेमा की दुनिया में आने से पहले, पटौदी गर्ल ने अपनी ग्रेजुएशन 2016 में न्‍यूयॉर्क में कोलंबिया यूनिवर्सिटी से की। पापा सैफ अली खान इस बात को लेकर बहुत पर्टिकुलर थे कि वह बॉलीवुड में आने से पहले अपनी शिक्षा पूरी करें।

सारा अली खान उन स्‍टार बच्‍चों में से एक हैं जो ब्‍यूटी विद ब्रेन का परफेक्‍ट उदाहरण हैं। सारा ने 2018 में आयी फिल्‍म केदारनाथ से फिल्‍मी दुनिया में डेब्‍यू किया था। इस फिल्म में सारा के अपोजिट सुशांत सिंह राजपूत नजर आये थे।

इसके बाद सारा रणवीर सिंह के साथ फिल्‍म सिंबा में अभिनय किया था। दोनों ही फिल्मों में फैंस ने सारा की एक्टिंग को खूब पसंद किया। केदारनाथ देखने के बाद तो सारा की दादी यानी शर्मिला टैगोर ने अमृता सिंह से बात करके सारा के अभिनय की तारीफ तक की थी।

उनकी आनेवाली फिल्म वरुण धवन के साथ कूली नं 1 है जिसके लिए सारा काफी मेहनत कर रही है।

खुद को फिट रखने के लिए सारा बहुत मेहनत करती हैं। वह रेगुलर जिम करती है और टेनिस खेलने भी जाती हैं। टेनिस उनका पसंदीदा खेल हैं। सारा अक्सर अपने पिता सैफ अली खान और भाई इब्राहिम अली खान के साथ खेल खेलती है।

सारा अली खान के बिंदास बात करने के तरीके ने बहुतों को इंप्रेस किया है। वो जितने भी इंटरव्यू देती हैं, दिल खोलकर बोलती हैं। चाहे वो कार्तिक आर्यन के बारे में अपने दिल की बात हो या करीना के बारे में कुछ कहना चाहती हों। वो कहती हैं कि उन्हें करीना से कोई प्रॉब्लम नहीं है।

सारा पटौदी खानदान की वारिस हैं। सारा काफी हद तक अपनी मां अमृता सिंह जैसी भी दिखती हैं। सारा की सादगी सबको लुभाती है। वह सबसे दिल खोलकर मिलती है और बातें करती है।

देखना यह है कि सारा आगे जाकर अभिनय के क्षेत्र में क्या कुछ कर पाती है।