Manoranjan Metro | मनोरंजन मेट्रो

ग्रैमी अवॉर्ड विनर रैपर कूलियो का निधन, दोस्त के घर पाए गए मृत

रैपर कूलियो (Rapper Coolio) का 59 साल की उम्र में निधन हो गया है. कूलियो साल 1995 में आए हिट गाने ‘गैंगस्टा पैराडाइज’ (Gangsta’s Paradise) के लिए फेमस हैं. कूलियो का पूरा नाम आर्टिस लियोन आइवी जूनियर है. उनका निधन लॉस एंजेलिस में हुआ है. कूलियो ग्रैमी अवॉर्ड विनर हैं. कूलियो के दोस्त और लंबे समय से मैनेजर रहे जारेज पोसी ने बिना अतिरिक्त जानकारी दिए एएफपी को खबर की पुष्टि की. उनके निधन का कारण अभी तक नहीं पता चला है,


न्यूज वेबसाइट टीएमएज को कूलियो के मैनेजर ने बताया कि कूलियो बुधवार दोपहर एक दोस्त के घर के बाथरूम में बेसुध पाए गए.

इस गाने से मिली पहचान
कूलियो ने अपने रैपिंग करियर की शुरुआत कैलिफॉर्निया में 80 के दशक में की थी मगर उन्हें असली पहचान 1995 में आए गाने गैंगस्टा पैराडाइज से मिली थी. ये साउंडट्रैक फिल्म डैंजरस माइंड में था. इसी गाने के लिए कूलियो के उसी साल ग्रैमी अवॉर्ड से नवाजा गया था.

गैंगस्टा पैराडाइज की सफलता के बाद कूलियो ने कई गाने बनाए जिनसे उन्हें फेम मिला. इस लिस्ट में Aw, Here It Goes!, My Soul,Kenan & Kel जैसे कई गाने शामिल हैं.

कई फिल्मों और टीवी शोज में किया काम
कूलियो रैपर के साथ एक शानदार एक्टर भी हैं. वह कई फिल्मों और टीवी शोज में नजर आ चुके हैं. उन्होंने एक्टिंग करियर की शुरुआत मार्टिन से की थी. इसके बाद वह टीवी स्पिनऑफ, बैटमैन एंड रॉबिन, मिडनाइट मास जैसे कई शो में नजर आ चुके हैं.