Manoranjan Metro | मनोरंजन मेट्रो

संतोष बादल लेकर आ रहे हैं मैथिली फिल्म “राजा सलहेस”, 29 मार्च को होगी रिलीज

सीएमजे फिल्म्स प्रस्तुत लोक गाथाओं पर आधारित फिल्म “राजा सलहेस” होली के बाद 29 मार्च को रिलीज होगी। एक विशुद्ध मैथिली फिल्म है, जिसके निर्देशक संतोष बादल हैं और निर्माता डॉ सी एम झा हैं। फिल्म का निर्माण भव्यता के साथ किया गया है और अब इसकी रिलीज की तैयारी भी जोर-जोर से चल रही है। यह फिल्म मिथिला की समृद्ध लोग गाथाओं में से एक “राजा सलहेस” की कहानी पर आधारित है। फिल्म में चार मालिन बहन और उनके बलिदान की कथा को संतोष बादल ने बड़े पर्दे पर चित्रित करने का प्रयास किया है। मालूम हो कि संतोष बादल ने पूर्व में “कखन हरत दुख मोड़” नाम से 2004 में एक मैथिली फिल्म बनाई थी, जो टी सीरीज के इतिहास में अब तक बिहार के क्षेत्रीय फिल्म में सबसे ज्यादा व्यवसाय करने वाली फिल्म रही है। आंकड़ों के अनुसार, इस फिल्म ने 39 करोड़ का व्यवसाय किया था और लगभग 1 करोड़ से ज्यादा DVD अब तक बिकी है।

यह फिल्म मिथिला संस्कृति और उसमें समाहित समृद्ध लोक गाथाओं को प्रदर्शित करने वाली है। यह कहना है फिल्म के निर्देशक संतोष बादल का। उन्होंने कहा कि मिथिला की लोक संस्कृति बेहद समृद्ध है और यहां कहानी भी बेहद अच्छे हैं। उन्हीं में एक कहानी है राजा सलहेस की। हमने इसे सिनेमा स्क्रीन पर जीवंत करने की कोशिश की है और यह जल्द ही रिलीज होने वाली है। उन्होंने बताया कि यह फिल्म मिथिला, मुंबई और दिल्ली के मल्टीप्लेक्स में रिलीज होगी। इसके रिलीज की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और हम चाहेंगे कि तमाम मिथिला वासी के साथ-साथ बिहार वासियों का भी प्यार इस फिल्म को मिले। इसलिए आप 29 मार्च से अपने नजदीकी सिनेमाघर में जाकर इस फिल्म को देख सकते हैं।

आपको बता दें कि फिल्म की कहानी और परिकल्पना अजीत आजाद ने की है जबकि इस फिल्म के संगीतकार ज्ञानेश्वर डूबे हैं और डीओपी अनिल मिश्रा हैं। वही एक्शन प्रदीप खड़का का है। पी आर ओ रंजन सिन्हा हैं। फिल्म में मैथिली के कलाकारों ने अपनी अहम भूमिका अदा की है।