Manoranjan Metro | मनोरंजन मेट्रो

वायरल हो रहा शाहरुख खान का ये वीडियो, बॉयकॉट ट्रेंड को लेकर बोले- ‘दिल बहलाने को गालिब..’

नई दिल्ली. बॉलीवुड के लिए वक्त कुछ अच्छा नहीं चल रहा है, एक के बाद एक कई बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो रही हैं. लेकिन आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार बॉयकॉट ट्रेंड किया और ये माना जा रहा है कि फिल्म के फ्लॉप होने का कारण यही है. हालांकि ये पहली बार नहीं है जब इस तरह के बॉयकॉट ट्रेंड सामने आए हैं. इससे पहले भी कई बार ऐसा हुआ है. इन दिनों शाहरुख खान की एक पुरानी वीडियो सामने आई है जिसमें वो इसी ट्रेंड को लेकर बात कर रहे हैं.
शाहरुख भी हुए थे इसका शिकार
भारत में असहिष्णुता के बारे में टिप्पणी करने के बाद शाहरुख खान इस तरह के जहर का शिकार हुए थे और साल 2015 में आई उनकी फिल्म ‘दिलवाले’ के बिजनेस पर इसका असर हुआ था. वायरल क्लिप में शाहरुख कहते हैं, “दरअसल, कभी-कभी यह अच्छा होता है. अगर पिक्चर उतनी ना चले जितना आप समझते थे, तो एक बहाना मिल जाता है. ये बहाना है…सामाजिक बहिष्कार हुआ था इसलिय नहीं चली, लेकिन दिल बहलाने को गालिब ख्याल अच्छा है कि फिल्म अच्छी थी वो सामाजिक बहिष्कार हुआ.” इसके बाद उन्होंने कहा, “पूरे सम्मान के साथ, किसी को होगा इश्यू, कुछ एक कमेंट था, कुछ कितना बना दिया, वो लोग बड़े खुश होंगे … और अगर खुश है तो वो भी खुश हों … हमारी वजह से ही खुश हो … लेकिन देश में, भारत में, जितना प्यार मुझे किया जाता है, मैं ये डंके की चोट पर बोल सकता हूं, बहुत कम लोगों को किया गया है. और वो प्यार एक बात से ये दो चीजों से… सही गलत लोग समझते हैं… मुझे नहीं लगता कि इससे मुझे या मेरी फिल्म पर कोई असर पड़ा है या कभी मुझे या मेरी फिल्म को प्रभावित करेगा.”
फिर चर्चा में है बॉयकॉट ट्रेंड
बॉलीवुड का साल विशेष रूप से निराशाजनक रहा है, जिसमें केवल कुछ ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं. आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा, अंतरराष्ट्रीय सफलता के बावजूद, घरेलू स्तर पर फ्लॉप रही, जबकि अक्षय कुमार को रक्षा बंधन के साथ लगातार तीसरी बार फ्लॉप का सामना करना पड़ा. अगली पंक्ति में आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र है, जो 9 सितंबर को रिलीज़ होगी. यह देखा जाना बाकी है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन करती है या नहीं.

शाहरुख खान
शाहरुख खान